post image

किसान एकता से मिली कामयाबी शहीद किसानों को समर्पित--आज से किसान आंदोलन स्थगित,एम एसपी के लिए संघर्ष रहेगा जारी-सँयुक्त किसान मोर्चा*

1

न्यूजरूम सिवनी-- 14 माह बाद देश की राजधानी सहित पूरे देश मे सँयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले चल रहे किसानों के आंदोलन को स्थगित किये जाने की आज अधिकृत घोषणा होना लगभग तय हो गई है।तमाम किसान संगठन के पदाधिकारियों नेताओं किसानों की जीत के ज़श्न के साथ ही आज घर वापसी होगी। वही सिवनी में किसान आंदोलनकारियों द्वारा आज 11 दिसम्बर शनिवार को स्थानीय संविधान निर्माता डॉ बाबा साहब अंबेडकर प्रतिमा स्थल पर अपरान्ह 12 बजे इकठ्ठे होकर जीत के जश्न के साथ आँदोलन स्थगित की घोषणा की जाएगी।

2

      यहाँ विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि सिवनी जिले में  बाबा साहब प्रतिमा के समक्ष105 दिन व लखनवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम जैतपुर कला सभा मंच पर 82 दिन आंदोलन चला।आंदोलनकारियों की अपील पर 26 जनवरी 2021 को जिले के किसान अपने ट्रैक्टर लेकर  गणतंत्र यात्रा में आंदोलन के समर्थन में स्वप्रेरित होकर हजारों की संख्या में पहुँच इतिहास रचा। किसानों के संघर्ष में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से   अन्नदाता की जीत को हर एक भारतीय नागरिकों की जीत पर मोर्चा के संरक्षक प्रमुख आंदोलकारियों  कामरेड राजेन्द्र जयसवाल ,डी डी वासनिक,हुकुम सिंह सनोडिया जिला अध्यक्ष पी आर इनवाती मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष किसान संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष रामकुमार सनोडिया,ईश्वर सिंह राजपूत,राष्ट्रीय किसान मजूदर महासंघ के जबलपुर सभाग महामंत्री धनसिंह ठाकुर व राजेश सौलंकी, पीतम ठाकुर,जिलामहासचिव ओम प्रकाश बुरडे,जिला प्रवक्ता राजेश पटेल,जिला कोषाध्यक्ष मो.सलाम कुरैशी, जिला सचिव रंजीत बघेल,अशोक भलावी मीडिया सहप्रभारी महेंद्र उर्फ मोनू राय कानूनी सलाहकार अधिवक्ता अहमद सईद कुरैशी,जयदीप सिंह बैस,अंगद सिंह बघेल,हरिराम बघेल,जाकिर हुसैन,विनोद यादव,रविन्द्र बघेल,संतोष ठाकुर,महिला मोर्चा किरण प्रकाश,शकुन चौधरी,माया गढ़ेवाल,युवा मोर्चा के यीशु प्रकाश,राहुल वासनिक व अन्य सभी ने जीत की शुभकामनाओं के साथ बधाई सम्प्रेषित की है और जश्न में  आम नागरिकों पत्रकार बंधुओं सभी किसान संगठनों के कार्यकर्ताओ पदाधिकारियों  किसान मजदूरों व्यापारी वन्धुओं जनता के सभी जनसेवक जनप्रतिनिधियों समाजसेवीयों से शामिल होने की अपील की है।

      मोर्चा के संरक्षक डी डी वासनिक ने कहाँ है कि अभी आंदोलन स्थगित किया गया है यदि सरकार भविष्य में मुकरती है तो सभी को दुगुनी ताकत से लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा। सभी किसान संगठनों सहित मोर्चा का विस्तार का कार्य अनवरत जारी रहेगा ।स्थानीय जनहित के मुद्दों पर मोर्चा अपनी आबाज बुलन्द करते रहेगा। कल दोपहर 12 बजे किसान आंदोलन में शहीद किसानों के साथ ही तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना के हेलीकॉप्टर क्रैश से शहादत को प्राप्त हुए पहले आर्मी सी डी एस आर्मी चीफ शहीद विपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित कर बैठक होगी और आगामी कार्ययोजना तय की जायेगी। राजेन्द्र जयसवाल ने कहां है कि कोरोना महामारी के संकट काल मे उधोगपतियों के इशारे पर लाये काले कानून वापसी अकेले से किसानों की समस्या खत्म नहीं हुई है जिस तरह भाजपा नेता प्रचारित कर गुमराह कर रहे है। एम एस पी गैरंटी कानून जरूरी है उम्मीद है सरकार जल्द कानून बनाएगी जब तक कानून ना बन जाये किसानों को समय समय पर संघर्ष जारी रखना हैं।

profile-image

anil_jangre


" You have right to know the truth. News keeps you aware and you keep the society.
 Stay aware, keep awake.
 Stay connected with us. "