post image

नैनपुर जंक्शन से चारों दिशाओं में ट्रेन का संचालन की की गई मांग-- राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन 

न्यूज़रूम समाचार नैनपुर--नैनपुर ही नहीं संपूर्ण मंडला जिला में ट्रेनों के को लेकर जनमानस हमेशा आंदोलित होता रहा है। 2017 के बाद ब्रॉडगेज का निर्माण पूरी तरह से पूरे जिले में संपूर्ण हो चुका हैं। लेकिन आज भी जिला मुख्यालय से एक भी ट्रेन नहीं है। जो जिला मुख्यालय से अन्य दिशाओं की ओर जाती हो। लगातार लंबे समय से मंडला जिले की जनता मंडला से रायपुर, नागपुर और जबलपुर दिशाओं के लिए जिला मुख्यालय से ट्रेन की मांग करती चली आ रही है। लेकिन अंधा बहरा गूंगा प्रशासन जनता की इन मांगों को पूरी तरह से नकार चुका है। और उसके बाद भी आज तक जनता की इन मांगों को कभी भी पूर्ण करने में किसी भी जनप्रतिनिधि ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। इसके पहले भी उसी कड़ी में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन द्वारा  यात्री गाडी संचालित करने को लेकर ज्ञापन दिया गया था। परंतु आज दिनांक तक यात्री रेल का संचालन प्रारंभ नहीं किया गया। उसी तरह तो मैं आज भी किसान मजदूर महासंघ ने फिर से आज रेल प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है और जल्द  ब्रॉड गेज ट्रेन जिला मुख्यालय से चलाने की मांग की है। जिससे किसानों मजदूरों व्यापारियों को इलाज कराने में असुविधा हो रही है, शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को उच्च शिक्षा नहीं मिल पा रही है जिससे बच्चों का भविष्य पूरी तरह बर्बाद हो रहा है। इसी तरह व्यापारियों का व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। निम्न बिंदुओं की मांगों को पूरा किया जाये।

(1) नागपुर ट्रेन को नैनपुर होते हुए जबलपुर की ओर संचालन किया जाए।

(2) छिन्दवाड़ा से नैनपुर होते हुए जबलपुर एवं गोदिया की ओर संचालन किया जाए।

(3) जबलपुर से चलने वाली ओवरनाइट ट्रेन जो जबलपुर से इंदौर चलती है उसका संचालन नैनपुर से किया जाए।

(4) नैनपुर से मंडला ट्रेन जो सुबह 3.40 पर निकलती है इसका समय सुबह 7 बजे किया जाये।

(5) साम को मंडला से आने वाली ट्रेन नैनपुर से गोदिया, जबलपुर (गढ़ा) से किया जाए।

(6) मालगाड़ी के संचालय से यात्री ट्रेनों को प्रभावित ना किया जाएं।

नैनपुर के राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के द्वारा मांग की गई है कि उपरोक्त मांगे 10 दिवस के भीतर पूरी नहीं होती है तो संगठन आंदोलित होने के लिए मजबूर होगा। जिसमें कई कड़े कदम जैसे रेल रोको आंदोलन एंव बैलगाडी यात्रा चालु करना पड़ सकता है। अतः महोदय जी से निवेदन है कि हमारी उपरोक्त मांगों को प्रमुखता से लेवे। उक्त आवेदन एवं ज्ञापन पत्र राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन नैनपुर ने नैनपुर रेलवे स्टेशन मास्टर को सदस्यों के साथ पहुंचकर ज्ञापन सौंपा है ।और शीघ्र ही समस्याओं के समाधान की बात कही है।

न्यूज़ रूम टीवी के लिए अनिल जांगड़े की रिपोर्ट

profile-image

anil_jangre


" You have right to know the truth. News keeps you aware and you keep the society.
 Stay aware, keep awake.
 Stay connected with us. "