post image

 

न्यूज़रूम समाचार मण्डला

मण्डला- बम्हनीबंजर थाना अंतर्गत चिरईडोंगरी (रेल्वे) ग्राम के 06 लोगों ने पुलिस अधीक्षक मण्डला को एक शिकायती पत्र सौंपकर अपने विरूद्ध हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है और आरोपी से अपने हक का पैसा वापिस दिलाये जाने की मांग करते हुये दोषी के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही करने की भी मांग की।

चिरईडोंगरी निवासी सुमत लाल साहू, सुनील साहू, श्रीमति संतोषी साहू, दसोदा साहू, शंकर पाटिल, हेमराज साहू ने कल पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक मण्डला से यह गुहार लगाई कि उनके साथ अनिल उइके ने 07 वर्ष में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर पैसे लिये अब  पैसे वापिस नहीं कर रहा है।

पूरे मामले को बताते हुये उन्होंने कहा कि ये सभी आवेदकगण बस स्टैण्ड चिरईडोंगरी में चाय-पान की दुकान सहित छोटा-मोटा व्यवसाय कर अपना जीवन-यापन कर रहे हैं।

अनिल उइके पिता परसराम उइके जो कि ग्राम चिरईडोंगरी का ही निवासी है उसने अपने आप को भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा मण्डला का अभिकर्ता बताया और अपना कोड नम्बर 1862/37-सी होना बताया और बोला कि मैं जीवन बीमा निगम कंपनी में काम करता हूँ

उस कंपनी में पैसा जमा कराने में 07 वर्ष में राशि दोगुनी हो जाती है। गांव के बहुुत से लोगों का मैंने पैसा जमा कराया है तुम लोग भी जमा कर दो। उसने हम लोगों से रोजाना 20 रूपये, 50 रूपये प्रतिदिन देने की बात कही

इस तरह आवेदिका दसोदा ने 20 हजार रूपये जमा कराये जिसकी रसीद बार-बार मांगने पर भी नहीं दी गई। संतोषी के पति स्व. भागचंद से भी रूपये लिये गये और 2021 में उनकी मृत्यु हो जाने के बाद भी पैसे वापिस नहीं किये गये।

सुमत साहू से 10 हजार रूपये जमा कराये। सुनील साहू से 30 हजार रूपये। अब जब ये लोग उससे पैसा वापिस मांगते हैं तो कभी कोरोना का बहाना तो कभी कार्यालय बंद होने की बात करना और कभी साहब नहीं होने की बात कहकर बहानेबाजी की जा रही है।

हम सबकी मेहनत की कमाई को उसके द्वारा हड़पा गया है इन आवेदकों में से सुनील साहू 2016 से पेरालिसिस का शिकार है अब वह पूरे समय घर पर ही रहता है आय का कोई साधन नहीं है

इलाज में भी पैसा लग रहा है ऐसे में उसकी मेहनत की कमाई वापिस नहीं करना बड़ा अन्याय है अत: इन सभी आवेदिकों ने पुलिस अधीक्षक से निवेदन करते हुये आरोपी के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही कर राशि वापिस दिलाये जाने की मांग की।

profile-image

jitendra_bhalavi


" You have right to know the truth. News keeps you aware and you keep the society.
 Stay aware, keep awake.
 Stay connected with us. "

Comments


profile-image
Sumit Jain

Mandla mai Ct scan machine kab chalu hogi