post image

नैनपुर मंडला रेल समस्याओं को सदस्य अभिलाष पांडे ने निदान हेतु अधिकारियों को दी जानकारी- रेल्वे ब्लिक एमिनिटीस कमेटी (PAC) की पहली मीटिंग दिल्ली रेल भवन में  हुई संपन्न

1

न्यूज़रूम-- नैनपुर मंडला की रेलवे समस्याओं को लेकर नई दिल्ली में आयोजित PAC कमेटी की बैठक मैं रेलवे पीएसी सदस्य अभिलाष पांडे ने बैठक में हिस्सा लिया जहां पर उन्होंने नैनपुर मंडला से जुड़ी रेलवे की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए अधिकारियों से चर्चा की ।बैठक में समिति के सदस्य अभिलाष पांडेय के द्वारा जबलपुर नैनपुर मंडला बालाघाट व मध्य प्रदेश के यात्रियों से जुड़े हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। 

1 .एम एस टी ( रियायत )2.  यात्री सुविधाओं हेतु जनरल टिकट मुहैया होना 3 . जबलपुर के आसपास के छोटे स्टेशनों( सिहोरा , शहपुरा) में ट्रेन के स्टॉपेज का विषय 4. रेलवे द्वारा अधिग्रहण की जा रही जमीन के मुआवजे के रूप में परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने में लेटलतीफी करने के विषय को लेकर सुझाव , तुरंत प्रभाव से नौकरी परिवार के सदस्य को दी जाए 5. सिख समाज , जैन समाज  के जबलपुर मैं बड़ी संख्या में लोग रहते हैं धार्मिक स्थलों के साथ कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए ट्रेन की समुचित व्यवस्था की जाए 6. कटनी , इटारसी और बीना स्टेशनों में फूड क्वालिटी के विषय को लेकर विशेष सुझाव दिए ।।7. मदन महल स्टेशन से लगी हुई जमीन जोकि रेलवे की एक बड़ी संपत्ति है उस जमीन का समुचित उपयोग हो और विस्तार हो सके इस विषय को लेकर सुझाव दिए ।8 . जबलपुर से नैनपुर मंडला और बालाघाट मार्ग की  कनेक्टिविटी और स्टॉपेज को लेकर सुझाव दिए ।9 भोपाल हबीबगंज स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्य की क्वालिटी इंप्रूवमेंट को लेकर विशेष ध्यान दिया जाए ।

2

 चेयरमैन पीके कृष्ण दास जी ने अभिलाष पांडे के सारे सुझावों को सुनने के बाद सुझावों में गंभीरता से विचार करते हुए रेलवे बोर्ड की मीटिंग के मिनिट्स में स शामिल किया गया है और उन्होंने कहा है कि रेल मंत्री जी को यह सुझाव भेजे जाएंगे  ताकि ट्रेन में यात्रा करने वाले आम जनमानस को इसका लाभ हो सके और उन्हें सुविधाएं दी जा सके ।।बैठक के उपरांत चेयरमैन साहब के साथ सभी सदस्यों ने दिल्ली स्थित आनंद विहार रेलवे स्टेशन का इंस्पेक्शन किया , और आवश्यक दिशा निर्देश।

3

profile-image

anil_jangre


" You have right to know the truth. News keeps you aware and you keep the society.
 Stay aware, keep awake.
 Stay connected with us. "