post image

इनर वाॅईस सोसायटी के युवाओं में है देश के लिए समर्पण भाव, परेड में हुए शामिल--प्रभारी मंत्री एवं जिला कलेक्टर ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मान

1

न्यूज़रूम समाचार-- विगत वर्षों से आजादी व गणतंत्र दिवस के पर्व पर अनेकों तरह की गतिविधियों के साथ जनमानस ,समाज को जागरूक करने प्रयास करते हैं जैसे पैदल रैली में हाथों पर सुविचार की तख्तियां लिये कभी चौराहे पर नजर आते हैं तो कभी सड़कों पर। विभिन्न जैसे रक्तदान,शिक्षा, यातायात,महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण,नर्मदा प्रदूषण ,कला,न्यायिक जागरूकता, सांस्कृतिक कार्यक्रम ऐंसे अनेकों क्षेत्रों पर काम कर रहा है ग्रुप। इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर मण्डला स्थित मुख्यालय पर सभी युवा सदस्यों और शांति सद्भावना मंच के सदस्यों ने झंडा फहराया और संविधान की उद्देशिका का सामूहिक वाचन किया।

2

समीर मार्को ने झंडा फहराकर शपथ दिलाया कि जब भी समाज,देश को हमारी जरूरत होगी हम सदैव तत्पर रहेंगे साथ ही समाज में सदैव शांति व सद्भावना के लिए प्रयासरत रहेंगे। इसी क्रम में लगातार यातायात में पुलिस प्रशासन का सहयोग कर रहे ग्रुप को महात्मा गांधी स्टेडियम में परेड करने का मौका मिला । यह इस ग्रुप का पहला अवसर था । सभी सदस्य परेड पर नये थे परंतु कम दिन पर अथक प्रयास ने एक बड़ा हिस्सा बना दिया। पहली बार परेड में शामिल होकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया । यह इनर वाॅईस सोसायटी की बड़ी उपलब्धि है। ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि हम भी पुलिस,आर्मी जवानों की तरह देश सेवा करना चाहते हैं इसलिए हमने अपने शौर्य और ऊर्जा का प्रदर्शन स्टेडियम पर किया। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण प्रभारी मंत्री बिसाहू लाल सिंह जी व कलेक्टर हर्षिका सिंह मण्डला द्वारा शील्ड व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया। स्टेडियम पर यातायात जागरूकता झांकी पर भी इनर वाॅईस के सदस्य नजर आये। हाथों पर यातायात जागरूकता तख्तियां लिये जागरूक करने का प्रयास किया‌। सभी सदस्यों में एक नया जोश व जज्बा जागा। आत्मविश्वास बढ़ा कि हम युवा अब देश बदलेंगे। ग्रुप के प्रमुख ने बताया है कि ग्रुप हमेशा युवाओं को सशक्त बनाने ,समाज में शांति सद्भावना कायम करने तथा असहाय लोगों के लिए आजीवन कार्य करता रहेगा।

3

profile-image

anil_jangre


" You have right to know the truth. News keeps you aware and you keep the society.
 Stay aware, keep awake.
 Stay connected with us. "